देहरादून 4 अगस्त ।जेनेराली ग्रुप और सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया ने आज अपने जीवन एवं सामान्य बीमा संयुक्त उद्यम जेनेराली सेंट्रल – के लिए एक नई ब्रांड आइडेंटिटी की घोषणा की है। नए ब्रांड नाम – जेनेराली सेंट्रल लाइफ इंश्योरेंस और जेनेराली सेंट्रल इंश्योरेंस – जेनेराली ग्रुप की वैश्विक विशेषज्ञता और सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया की विश्वसनीय विरासत के संयोजन का प्रतिनिधित्व करते हैं, जो ग्राहकों के लिए सबसे मूल्यवान चीज़ों उनके परिवार, उनके स्वास्थ्य, उनकी संपत्ति और उनके भविष्य की सुरक्षा सुनिश्चित करता है।
जेनेराली के एशिया रीजनल ऑफिसर रॉब लियोनार्डी ने कहा, ’’भारत लंबे समय से जेनेराली के लिए एक रणनीतिक बाज़ार रहा है और सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया के साथ हमारा संयुक्त उद्यम आज और भविष्य के लिए हमारी संभावनाओं को दर्शाता है। हमारे दोनों संगठनों के बीच तालमेल स्पष्ट है और मुझे पूरा विश्वास है कि हम देश भर में भारतीय परिवारों और व्यवसायों की वास्तविक ज़रूरतों को प्रतिबिंबित करने वाले सुलभ समाधान प्रदान करने के अपने संयुक्त दृष्टिकोण को साकार करने में सक्षम होंगे। यह सहयोग देश में हमारे आजीवन साझेदार बनने की महत्वाकांक्षा को पूरा करने में हमारी सहायता करता है, क्योंकि हम भविष्य की इनोवेशन और विकास की नींव रखते हैं।’’
जेनेराली सेंट्रल ब्रांड लॉन्च में एक नई विज़ुअल पहचान मौजूद है, जिसमें एक नया लोगो व टाइपोग्राफी, एक नई वेबसाइट और एक नई सोशल मीडिया उपस्थिति शामिल है। यह कंपनी के सुरक्षा और विश्वसनीयता के बुनियादी मूल्यों को पुष्ट करता है, साथ ही पूरे भारत में डिजिटल मजबूती और सुलभता पर नए सिरे से ध्यान केंद्रित करने का संकेत देता है। यह रीब्रांडिंग डिजिटल इनोवेशन और विस्तारित वितरण पर भी ज़ोर देती है, जिससे ग्राहकों, भागीदारों और हितधारकों के प्रति कंपनी की दीर्घकालिक प्रतिबद्धता और मज़बूत होती है।
जेनेराली समूह के ’लाइफटाइम पार्टनर’ प्रस्ताव के साथ तालमेल बिठाते हुए, जेनेराली सेंट्रल ब्रांड का लक्ष्य भारतीय जीवन और आजीविका की सुरक्षा के लिए डिजाइन किए गए जीवन और सामान्य बीमा समाधानों के साथ व्यक्तियों, परिवारों और व्यवसायों की वास्तविक जरूरतों को पूरा करना है।
जेनेराली सेंट्रल लाइफ इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड के एमडी और सीईओ आलोक रूंगटा ने कहा, ’’अपनी नई ब्रांड पहचान के साथ, जेनेराली सेंट्रल लाइफ इंश्योरेंस भविष्य के लिए तैयार, ग्राहक-प्रथम जीवन बीमाकर्ता बनने की हमारी यात्रा में एक निर्णायक क्षण है। सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया के साथ हमारी रणनीतिक साझेदारी भारत में सुरक्षा और बीमा के परिदृश्य को नया आकार देने की परिवर्तनकारी क्षमता को खोलती है। जेनेराली समूह की वैश्विक विरासत और 50 से अधिक देशों में बीमा विशेषज्ञता को सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया के गहरे भरोसे और 4,500 से अधिक शाखाओं के विशाल नेटवर्क के साथ जोड़कर, हम जीवन बीमा तक पहुंच को पहले से कहीं अधिक लोकतांत्रिक बनाने के लिए तैयार हैं। हमारा संयुक्त फोकस स्पष्ट हैः अभिनव, सुलभ और समावेशी उत्पादों के माध्यम से कम सेवा वाले और ग्रामीण क्षेत्रों में सुरक्षा को गहरा करना।’’
जेनेराली सेंट्रल इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड के एमडी और सीईओ अनुप राऊ ने कहा, ’’हमारी नई ब्रांड पहचान दो प्रतिष्ठित संस्थानों के बीच शक्तिशाली तालमेल को दर्शाती है – जेनेराली ग्रुप, जिसके पास लगभग 200 वर्षों की वैश्विक बीमा विशेषज्ञता है, और सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया, जिसकी भारत के वित्तीय और भौगोलिक परिदृश्य में एक सदी से भी अधिक समय से गहन उपस्थिति है। यह एक सहयोग से कहीं अधिक है; यह भारत में सामान्य बीमा को नए सिरे से परिभाषित करने के उद्देश्य से एक रणनीतिक गठबंधन है। बैंक के व्यापक शाखा नेटवर्क और सामुदायिक विश्वास का उपयोग करके, हम सुरक्षा की खाई को पाटने, बीमा जागरूकता बढ़ाने और व्यापक, ग्राहक-केंद्रित समाधान प्रदान करने के लिए विशिष्ट रूप से तैयार हैं। यह परिवर्तन केवल विज़ुअल नहीं है – यह हमारे उद्देश्य की पुनः पुष्टि हैः एक आजीवन भागीदार बनना, जीवन के हर चरण में व्यक्तियों को आत्मविश्वास और सुरक्षा प्रदान करना।’’
